Tuesday, May 17, 2022

सऊदी नेतृत्व वाले आतंकवाद रोधी गठबंधन को पाकिस्तान का समर्थन

- Advertisement -

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हाल ही में सऊदी अरब के नेतृत्व में बने इस्लामिक देशों के आतंकवाद रोधी गठबंधन के प्रति रविवार को समर्थन जताया। सऊदी अरब के रक्षामंत्री सुल्तान मुहम्मद बिन सलमान अल सऊद पाकिस्तान के दौरे पर रविवार को इस्लामाबाद पहुंचे, जहां उन्होंने आईएस के खिलाफ 30 से अधिक देशों के गठबंधन के प्रति पाकिस्तान से औपचारिक समर्थन मांगा। पाकिस्तान के अधिकारियों ने इससे पहले कहा था कि वह इस संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त होने पर ही अपना मत प्रकट करेंगे।

सऊदी नेतृत्व वाले आतंकवाद रोधी गठबंधन को पाकिस्तान का समर्थन

इस बैठक के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक, “नवाज शरीफ ने आतंकवाद के खिलाफ इस्लामिक देशों को एकजुट करने के लिए सऊदी अरब की इस पहल का स्वागत किया और बताया कि पाकिस्तान ने आतंकवाद और चरमपंथ का विरोध करने के प्रयासों का समर्थन किया।”

दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और रक्षा, सुरक्षा, आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई, व्यापार एवं निवेश सहित सभी क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर सहमति बनी। नवाज शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान के लोग सऊदी अरब की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के खतरे के खिलाफ हमेशा खड़े रहेंगे। साभार: khabarindiatv

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles