Thursday, September 23, 2021

 

 

 

पाक पीएम इमरान खान बोले – मोदी को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों से कैसा सलूक करते हैं

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के बयान को मुद्दा बनाते हुए कहा कि वह मोदी सरकार को दिखाएंगे कि अल्पसंख्यकों के साथ कैसा सलूक किया जाता है।

लाहौर में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने दावा किया कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों को अधिकार मिलें, यह सुनिश्चित करने के लिए उनकी सरकार ने कई कदम उठाए हैं। यही पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का भी सपना था। हमारी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि अल्पसंख्यक खुद को सुरक्षित महसूस करें और उन्हें समान अधिकार मिले।’

इमरान खान ने पंजाब सरकार की 100 दिन की उपलब्धियों को रेखांकित करने के लिए लाहौर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि यदि कमजोर को न्याय नहीं दिया गया तो इससे विद्रोह ही उत्पन्न होगा। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा, ‘पूर्वी पाकिस्तान के लोगों को उनके अधिकार नहीं दिए गए जो कि बांग्लादेश निर्माण के पीछे मुख्य कारण था।’

बता दें कि नसीरुद्दीन शाह ने बुलंदशहर हिंसा का जिक्र करते हुए कहा था कि आज के परिवेश में गाय की जान एक पुलिस इंस्पेक्टर की जान से ज्यादा कीमती है। उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने बच्चों की सुरक्षा की फिक्र होती है क्योंकि उन्होंने अपने बच्चों को मजहबी तालीम नहीं दी है और उन्हें डर है कि कल अगर कोई भीड़ उनके बच्चों को घेरकर उनका धर्म पूछती है तो वो जवाब नहीं दे पाएंगे।

इस बयान के सामने आने के बाद दक्षिणपंथियों ने नसीरुद्दीन शाह को गद्दार करार देते हुए पाकिस्तान जाने का फरमान सुना दिया। बाकयदा उनके लिए 14 अगस्त का पाकिस्तान जाने के लिए टिकट भी बूक कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles