Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

पाक पीएम इमरान खान बोले – शांति का एक मौका दें भारत, तत्काल करेंगे कार्रवाई

- Advertisement -
- Advertisement -

इस्लामाबाद : पुलवामा आतंकी हमले के दुनिया भर के देशों ने पाकिस्तान की निंदा की। इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से शांति लाने को एक मौका देने की बात कही और उन्हें यकीन दिलाया कि वह अपनी जुबान पर कायम रहेंगे।

उन्होंने भरोसा दिलाया कि वह अपनी बात पर अडिग हैं और यदि नई दिल्ली हमें पुलवामा हमले पर कोई कार्रवाई लायक जानकारी देता है तो हम तत्काल कार्रवाई करेंगे। इमरान का यह बयान पीएम मोदी के राजस्थान में एक रैली में दिए गए उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें पीएम ने कहा था कि पूरे विश्व में आतंकवाद के खिलाफ आम राय है। यह बदला हुआ भारत है। पुलवामा हमले के दर्द को बर्दाश्त नहीं करेंगे। आतंकवाद से निपटना हमें आता है।

इमरान के पीएम बनने पर हुई बातचीत का जिक्र करते हुए कहा था कि हमने गरीबी और अशिक्षा से लड़ने की बात की थी। पाक पीएम ने कहा था कि वह पठान के बेटे हैं और सच्चे आदमी हैं। अब देखते हैं कि वह अपना वादा कैसे पूरा करते हैं।

इससे पहले 19 फरवरी को खान ने भारत को आश्वस्त किया था कि वह पुलवामा हमले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे जिसे पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन ने अंजाम दिया था। अगर भारत कार्रवाई के योग्य खुफिया जानकारी साझा करता है तो पाकिस्तान जरूर कार्रवाई करेगा। हालांकि उन्होंने बदले की भावना से कोई जवाबी कार्रवाई शुरू करने के खिलाफ भारत को चुनौती दी। बहरहाल भारत ने कहा कि हमले की जांच को लेकर खान की पेशकश बहाना है।

बता दें, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था। हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे और करीब पांच जवान जख्मी हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles