hafi

hafi

पाकिस्तान के गृह मंत्रालय की और से मुंबई आतंकी हमले के गुनाहगार हाफिज सईद की पार्टी को प्रतिबंधित करने की मांग को चुनाव आयोग ने स्वीकार कर लिया है.

दरअसल, हाफिज सईद ने चुनाव आयोग के समक्ष  प्रतिबंधित जमात-उद-दावा से संबद्ध मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) को राजनीतिक दल के रूप में पंजीकृत कराने संबंधी आवेदन किया था. इस आवेदन पर गृह मंत्रालय ने आपत्ति दर्ज कराई थी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गृह मंत्रालय ने एक पत्र लिखकर आयोग को लीग को कुछ प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के साथ उसके रिश्ते के चलते पंजीकृत नहीं करने को कहा था. मुख्य चुनाव आयुक्त सरदार रजा खान ने कहा, गृह मंत्रालय के पत्र में जिक्र है कि एमएमएल को कुछ प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों का समर्थन प्राप्त है.

हाल ही में हाफिज की पार्टी ने लाहौर की एक संसदीय सीट पर हुए उप चुनाव में एक उम्मीदवार का समर्थन किया था. हाफिज समर्थित ये उम्मीदवार तीसरे नंबर पर रहा था. हालांकि इस सीट से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसूम नवाज ने विजय हासिल की थी.

ध्यान रहे  मिल्ली मुस्लिम लीग आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) और लश्कर-ए-तैयबा से रिश्तें है. वहीँ हाफिज सईद भी अदालत के आदेश पर नजरबंदी में है.

Loading...