पाक आर्मी पत्रकारों को ले गई बालाकोट, मदरसे के 300 बच्चों से कराई मुलाकात

पुलवामा आतंकी हमले बाद भारतीय वायुसेना की और से सीमा पार की गई एयरस्ट्राइक के एक महीने बाद पाकिस्तान आर्मी ने कुछ चुनिंदा पत्रकारो को गुरुवार सुबह घटनास्थल का दौरा कराया।

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, इस दौरान बालाकोट के जैश ए मोहम्मद के मदरसे में 300 बच्चे मौजूद थे। पत्रकारों ने न सिर्फ बच्चों से मुलाकात की बल्कि उनके साथ वीडियो भी शूट किया। उन्होंने यह भी बताया कि यह क्षेत्र पाकिस्तानी पैरा मिलिट्री फोर्स फ्रंटियर कॉर्प की सुरक्षा में है।

जानकारी के मुताबिक, गुरूवार की सुबह करीब 10 बजे पाकिस्तानी सेना की मीडिया-विंग, आईेएसपीआर (इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन) पाकिस्तान के कुल 08 चुनिंदा मीडियाकर्मियों को हेलीकॉप्टर के जरिए मरकज़ सैय्यद अहमद शहीद नाम के उस मदरसे में लेकर गई।

बता दें कि बालाकोट में हुए हवाई हमले के बाद भारत ने दावा किया था कि जैश ए मोहम्मद के टॉप कमांडर्स के साथ साथ बड़ी बड़ी तादाद में आतंकी मारे गए थे। लेकिन पाकिस्तानी सेना ने दावा किया था कि भारतीय लड़ाकू विमान जल्दबाज़ी में कैंप के करीब जंगल में बम फेंककर भाग खड़े हुए थे।

इसके बाद पाकिस्तान की वायु सेना ने जम्म-कश्मीर की हवाई सीमा में घुसने का प्रयास किया था। जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी विमानों को खदेड़ दिया था। इस क्रम में भारत की तरफ से पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया था। इस जवाबी कार्रवाई को दौरान भारतीय वायुसेना के पायलट को पाकिस्तान ने 27 फरवरी को पकड़ लिया था।

विज्ञापन