Monday, June 21, 2021

 

 

 

मिस्र के स्वेज नहर में फंसे जहाज के मालिक ने माफी मांगी

- Advertisement -
- Advertisement -

मिस्र के स्वेज नहर में फंसे मालवाहक जहाज के जापानी मालिक ने इस घटना के लिए माफी मांगी है। जिससे वैश्विक शिपिंग बाधित हुई है।

जूही किसन ने गुरुवार को चिंता जताते हुए कहा कि अपनी तकनीकी प्रबंधन कंपनी और स्थानीय अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है, ताकि उन्हें सुरक्षा मिल सके, लेकिन “ऑपरेशन बेहद कठिन है।” उन्होंने कहा, “हमें स्वेज नहर और सभी संबंधित लोगों की यात्रा के लिए चिंता के साथ बेहद खेद है।”

इस बीच, स्वेज नहर प्राधिकरण ने कहा कि फंसे हुए कंटेनर को हटाने के लिए अभियान चल रहा है लेकिन यातायात को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। प्राधिकरण ने यह भी कहा है कि 13 जहाज पोर्ट सईद से एक काफिले में यात्रा करते हैं, लेकिन वर्तमान में झीलों में इंतजार कर रहे हैं जब तक कि फंसे हुए एवर गिवेन कंटेनर को मुक्त नहीं किया जाता है।

एक गगनचुंबी आकार के कार्गो जहाज के महत्वपूर्ण मार्ग से पार जाने के बाद कम से कम 150 जहाज स्वेज नहर का उपयोग करने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह नहर सेवा प्रदाता लेथ एजेंसियों के अनुसार है। गुरुवार से जहाजों को भूमध्यसागरीय और लाल सागर में यात्रा करने की आवश्यकता है।

एवर गिवेन, एक पनामा-ध्वजित जहाज जो एशिया और यूरोप के बीच कार्गो करता है, मंगलवार को सिनाई प्रायद्वीप से संकरी, मानव निर्मित नहर में फंस गया था। यह स्पष्ट नहीं है कि बाधा कब हटा दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles