re

re

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा लागू किये गए यात्रा प्रतिबंध के एक साल पूरा होने पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने वाइट हाउस के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारी ‘कोई मुस्लिमों को बैन नहीं कर सकता’ की तख्तियां हाथों में लेकर खड़े रहे.

ध्यान रहे ट्रम्प ने 27 जनवरी 2017 को एक आदेश पर हस्ताक्षर कर सात मुस्लिम बहुमत वाले देशों के नागरिकों को संयुक्त राज्य में प्रवेश करने से रोक दिया था. प्रशासन ने इस प्रतिबंध के लिए सुरक्षा कारणों का हवाला दिया था. हालांकि अमरीकी अदालतों ने इस प्रतिबंध पर रोक लगा कर रखी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को बैन के खिलाफ आवाज उठाई और कहा, ‘नो मुस्लिम बैन’ और ‘रिफ्यूजी वेलकम’ इस दौरान बैन का जमकर विरोध किया गया.

अमेरिकी-इस्लामी संबंध परिषद (सीएआईआर) की और से आयोजित इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले रहे रॉबर्ट मैककॉ  ने कहा कि “हम आप की तरह ट्रम्प के बयानों की निंदा करते हैं. जिसमेनस्लीय और सफेद अतिवादवादी विश्वास, मुस्लिम प्रतिबंध, मुस्लिमो के कार्यों और कार्यक्रमों पर प्रतिबंध, DCA को रद्द करना आदि शामिल है.

 उन्होंने जोर देकर कहा, “हम इस प्रशासन की सफेद वर्चस्व से लड़ेंगे.” हालाँकि ट्रम्प ने सुरक्षा को कड़ी करने और आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए यात्रा प्रतिबंध की जरूरत बताया है.

Loading...