oli

मशहूर स्नोडेन निर्देशक ओलिवर स्टोन ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की आलोचना करते हुए पूछा कि अपने दो कार्यकाल के दौरान कितने मुस्लिम देशों पर बमबारी की हैं. उन्होंने पूछा कि ‘लोगों को मारने के लिए कितने ड्रोन हमले किये गए है?’

उन्होंने कहा कि उन्होंने खुद को इस मामलें में पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्लयू. बुश से भी बेहतर रूप में तब्दील किया हैं. उन्होंने सवाल उठाते हुए पूछा कि अनोपचारिक सहमति के बिना कितने देशों पर हमला किया गया हैं? कितने मुस्लिम देशों पर बम बरसाए गए हैं? कितने ड्रोन का इस्तेमाल कर कितने बेगुनाह लोगों की जान ली हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने ओबामा को मिले शान्ति के नोबल पुरूस्कार की आलोचना करते हुए कहा, ओबामा का 2009 में मिला नोबेल का शांति पुरस्कार विवादों में डूबा हुआ हैं. उन्होंने कहा, ओबामा ने IS के खिलाफ 2014 में सीरिया में पहली बार अमेरिकी हवाई हमलों को शुरू किया था. छह साल के कार्यालय में ओबामा ने राक, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, सोमालिया, यमन और लीबिया में सैन्य अभियान को मंजूरी  देते हुए शांति के राष्ट्रपति के रूप में सात देशों पर बम बरसा कर लाखों लोगों की जान ली हैं.

The Bureau of Investigative Journalism (BIJ) के अनुसार ओबामा प्रशासन पाकिस्तान, यमन और सोमालिया में पांच साल में 390 से अधिक ड्रोन हमले की शुरूआत की है. जिसमे से आठ की बुश के शासनकाल में मंजूरी दी गई थी. बाकि ड्रोन हमले ओबामा के शासनकाल में हुए हैं.

Loading...