ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (OIC) ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से आह्वान किया है कि वह कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्रों में इजरायल के विनाशकारी योजनाओं को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाए।

ओआईसी ने गुरुवार को कहा, “अरब जमीनों पर कब्जा करने की दिशा में इजराइल द्वारा उठाए गए किसी भी एकतरफा उपाय से शांति प्रक्रिया नहीं चल रही है और अंतरराष्ट्रीय वैधता के प्रस्तावों पर असंगत है।”

संगठन ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय, विशेष रूप से अमेरिकी महासभा और सुरक्षा परिषद को “औपनिवेशिक विनाश और निपटान योजनाओं के कार्यान्वयन को रोकने के लिए व्यावहारिक और तत्काल उपाय करने के लिए” कहा।

इसने जोर देकर कहा कि फिलिस्तीनी कारण का एक न्यायसंगत और स्थायी समाधान दो-राज्य समाधान और पूर्वी यरूशलेम के साथ फिलीस्तीनी राज्य की स्थापना के माध्यम से होगा।

ब्लू और व्हाइट पार्टी के प्रमुख, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और बेनी गैंट्ज़ के बीच इजरायल को 1 जुलाई को वेस्ट बैंक के कुछ हिस्सों की उम्मीद है। योजना ने अंतर्राष्ट्रीय निंदा और आक्रोश को आकर्षित किया है।

पूर्वी यरुशलम सहित वेस्ट बैंक को अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत कब्जे वाले क्षेत्र के रूप में देखा जाता है, इस प्रकार वहां सभी अवैध यहूदी बस्तियों को बनाया जाता है।

मंगलवार को, फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने कहा कि फिलिस्तीन इजरायल और यू.एस. के साथ हस्ताक्षर किए गए सभी समझौतों और समझ को समाप्त कर रहा है, जिसमें सुरक्षा भी शामिल है।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन