Thursday, June 17, 2021

 

 

 

फिलिस्तीन पर UNGA सत्र से पहले OIC के राजनयिक न्यूयॉर्क में एकत्र हुए

- Advertisement -
- Advertisement -

फिलि’स्तीन की स्थिति पर गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा की विशेष बैठक से पहले कई मुस्लिम देशों के शीर्ष राजनयिक बुधवार को न्यूयॉर्क में एकत्र हुए।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रात के डिनर की मेजबानी की, जिसमें तुर्की के विदेश मंत्री मेव्लुत सावुसोग्लु, फिलि’स्तीन के विदेश मंत्री रियाद अल-मल्की, ट्यूनीशिया के विदेश मंत्री ओथमान जेरांडी, संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष वोल्कन बोजकिर और ओआईसी देशों के दूत शामिल हुए।

इस अवसर पर बोलते हुए, कुरैशी ने कहा कि निर्दोष फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायल के अंधाधुंध और अनुपातहीन बल के इस्तेमाल से पूरी मुस्लिम दुनिया नाराज है। “उन्होंने [कुरैशी] रमजान के महीने के दौरान अल-अक्सा मस्जिद में फिलिस्तीनी नमाजियों के खिलाफ इजरायल के जानबूझकर और व्यवस्थित हमले की पाकिस्तान की सबसे मजबूत संभावित निंदा को दोहराया।

कुरैशी ने सभी ओआईसी देशों का भी आभार व्यक्त किया, जिन्होंने पाकिस्तान के साथ संयुक्त राष्ट्र महासभा की विशेष बैठक बुलाने में सक्रिय भूमिका निभाई।

उन्होने कहा, “[मैं] आशा करता हूं कि संयुक्त राष्ट्र महासभा की विशेष बैठक ओआईसी की ओर से अंतरराष्ट्रीय समुदाय को एक मजबूत संदेश भेजने में मदद करेगी ताकि इजरायल की आक्रामकता को समाप्त करने और फिलिस्तीनी मुद्दे का समाधान खोजने के लिए ठोस कदम उठाए जा सकें।”

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 10 मई से गाजा पट्टी पर इजरायल के हमलों में 64 बच्चों और 38 महिलाओं सहित कम से कम 227 फिलिस्तीनी मारे गए हैं, और 1,620 अन्य घायल हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles