OIC की UN से मांग – इस्लामोफोबिया के खिलाफ 15 मार्च को ‘एकजुटता दिवस’ घोषित करे

7:22 pm Published by:-Hindi News

इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय संगठनों से 15 मार्च को इस्लामोफोबिया के खिलाफ ‘एकजुटता दिवस’ घोषित करने का आह्वान किया है।

22 मार्च को इस्तांबुल में ओआईसी की आपातकाल की बैठक के बाद जारी बयान कहा गया कि जिस दिन आतंकवाद का यह घिनौना कृत्य हुआ, इस्लामोफोबिया के खिलाफ एकजुटता के लिए 15 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय दिवस के रूप में मनाया जाये।

बता दें कि OIC की कार्यकारी-समिति ने 15 मार्च को क्राइस्टचर्च शहर, न्यूजीलैंड में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ क्रूर हमले पर चर्चा के लिए एक आपात बैठक की।

OIC ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव से विश्व में मुस्लिम विरोधी रुझानों के खिलाफ अपने प्रयासों को तेज करने की मांग की सचिव ने “संयुक्त राष्ट्र महासभा के एक विशेष सत्र को इस्लामोफोबिया को नस्लवाद के रूप में घोषित करने के लिए और इस्लामोफोबिया की निगरानी और मुकाबला करने के लिए बुलाने को कहा। ”

यूएन के महासचिव से यह भी सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया कि सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर उपाय किए जाएं। “ओआईसी ने महासचिव से अनुरोध किया है कि वे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के प्रबंधन को संलग्न करें ताकि मुसलमानों के खिलाफ हिंसा और घृणा पैदा करने वाली किसी भी सामग्री को छानने और प्रतिबंधित करने के लिए संस्थागत और तकनीकी उपाय किए जा सकें।”

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें