Turkey and Russia to focus on their battle forgotten IS OBAMA
“मुस्लिम पड़ोसियों पर नजर रखने की मांग करने वाले टेड क्रूज की अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कड़ी आलोचना की है। उन्होंने क्रूज की आलोचना करते हुए कहा कि यह आईएसआईएस को हराने में मदद नहीं करेगा।”
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार बनने की कोशिश में लगे क्रूज को याद दिलाया कि उनके पिता को ऐसी ही नीतियों की वजह से क्यूबा छोड़ अमेरिका आना पड़ा था। ओबामा ने अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में कहा कि ऐसे पड़ोसियों की निगरानी के विचार का जहां तक संबंध है जहां पर मुस्लिम मौजूद हैं तो, वह अभी एक देश (क्यूबा) से रवाना हुए हैं जो इस तरह से पड़ोसियों की निगरानी में शामिल था और वैसे सीनेटर क्रूज के पिता भी उस देश को छोड़कर स्वतंत्र भूमि अमेरिका आए थे।

 

ओबामा इस समय अर्जेंटीना की यात्रा पर हैं। ओबामा से टेक्सास के सीनेटर के मुस्लिम पड़ोसियों की निगरानी बढ़ाने वाले बयान पर सवाल किया गया था जिसका वह जवाब दे रहे थे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि विचार यह है कि हम वह कार्रवाई शुरू करेंगे जिसका कोई मतलब नहीं है। जो हम हैं यह उसके उलट है और यह आईएसआईएस को हराने में हमारी मदद नहीं करने वाला है।

ओबामा ने कहा कि देश में क्यों ज्यादा हमले नहीं हुए, यह अमेरिका की एक ताकत और एक कारण है, क्योंकि अमेरिका के पास एक असाधारण सफल, देशभक्त, एकीकृत मुस्लिम अमेरिकी समुदाय है। उन्होंने कहा कि वह अलग थलग महसूस नहीं करते हैं। उनके बच्चे हमारे बच्चों के दोस्त हैं। एक ही स्कूल में जाते हैं। वे हमारे कार्यस्थलों पर हमारे सहकर्मी हैं। वे हमारे पुरूष और महिलाएं हैं जो वर्दी में हमारी आजादी के लिए लड़े। (outlookhindi)


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें