Thursday, October 21, 2021

 

 

 

UFC के स्टार खबीब ने इस्लाम विरोधी टिप्पणी पर मैक्रॉन को लगाई लताड़

- Advertisement -
- Advertisement -

UFC के स्टार खबीब नुरमगोमेदोव ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन पर उनकी इस्लाम विरोधी टिप्पणियों को लेकर निशाना साधा है। बता दें कि मैक्रॉन ने इस महीने की शुरुआत में एक भाषण में कहा था कि “इस्लाम एक ऐसा धर्म है जो आज पूरे विश्व में संकट का सामना कर रहा है।”

खबीन ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर तस्वीर साझा की और लिखा, “अल्लाह इस प्राणी के चेहरे और उसके सभी अनुयायियों को, जो बोलने की स्वतंत्रता के नारे के तहत, डेढ़ अरब से अधिक मुस्लिम विश्वासियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है को दूर कर सकता है। अल्लाह उन्हें अगले जन्‍म में अपमानित जरूर करेंगे। उन्‍होंने आगे लिखा कि अल्लाह की गिनती तेज है और वो सब देख रहे हैं।

उन्होंने कहा, “मेरा विश्वास करो, ये उकसावा  उनके पास वापस आ जाएगा।” नूरमागोमाकोव की पोस्ट में मैक्रोन के चेहरे पर एक जूता भी दिखाया गया है। इसके अलावा शुक्रवार को मॉस्को में फ्रांसीसी दूतावास के बाहर एकत्र हुए प्रदर्शनकारियों द्वारा फ्रांसीसी नेता की तस्वीरें जलाए जाने के बाद, नूरमगोमेदोव ने सूरह अल-अहज़ाब 57 को पवित्र कुरान साझा किया जिसमें लिखा था, “निश्चित रूप से अल्लाह और उसके रसूल, अल्लाह को चोट पहुँचाने वाले को श्राप देंगे।

खबीब ने अपने पेशेवर एमएमए रिकॉर्ड को 29-0 तक ले जाने के बाद अपने UFC कैरियर को अलविदा कह दिया।  उन्होंने अपनी रिटायरमेंट को लेकर कहा, “ये मेरा आखिरी मैच था और अब मैं भविष्य में अपने पिता के बिना ऑक्टागोन में बिल्कुल नहीं आना चाहता। मैंने अपने पिता की मौत के बाद अपनी मां से वादा किया था कि ये मेरा आखिरी मैच होगा और मैं अब वचनबद्ध हूं, इसलिए मैं मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स से रिटायरमेंट ले रहा हूं।”

खबीब का प्रोफेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर का रिकॉर्ड 29-0 का रहा। वहीं UFC की बात करें तो 2012 के बाद उन्होंने लगातार 13 UFC बाउट्स में जीत दर्ज करने में सफलता पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles