Monday, June 27, 2022

नूपुर शर्मा गायब, चार दिन से तलाश रही मुंबई पुलिस

- Advertisement -

नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद साहब (PBUH )के बारे में एक विवादित टिप्पणी की जिसके बाद देश में कई जगह हिंसा भड़क गयी इतना ही नहीं इसकी आंच अरब जगत तक पहुंच गई अरब देशों में इसकी कड़ी निंदा की गयी थी और अभी हाल ही में खबर थी कि कुवैत के 30 सांसदों ने एक लेटर पर हस्ताक्षर किया है इसमें कहा गया है कि इंडिया पर दबाव बनाया जाए कि वह उसको लेकर कोई एक्शन ले इसके साथ ही यूपी पुलिस की कार्रवाई पर भी उन्होंने उंगलिया उठायी है और इसकी कड़ी निंदा की है।

जिसके बाद नूपुर शर्मा बीजेपी से ससपेंड कर दी गयी वही मुंबई पुलिस दिल्ली में डेरा डाले बैठी है। इसका कारण यह है कि वह पिछले 4 दिनों से नूपुर शर्मा को ढूंढ रही हैं लेकिन नूपुर शर्मा का कोई अता पता नहीं है दरअसल मुंबई के एक थाने में शर्मा के खिलाफ एफ आई आर दर्ज है जिसका समन लेकर मुंबई पुलिस दिल्ली पहुंची है।

लेकिन अब नूपुर शर्मा नाह मिल रही है जिसके चलते मुंबई पुलिस ने ये फैसला लिया है की शर्मा को ये समन ई-मेल द्वारा भेजा जाएगा जिसके तहत 25 जून तक उसे थाने में आ कर अपना बयान दर्ज करवाना होगा।

ख़बर के अनुसार,11 जून को मुंबई के पाइधोनी पुलिस स्टेशन ने शर्मा को 25 जून से पहले पेश होने के लिए समन जारी किया था।

दरअसल मुंबई के पाइधोनी पुलिस स्टेशन में रज़ा अकादमी के मुंबई विंग के ज्वाइंट सेक्रेटरी इरफ़ान शेख़ ने उसके खिलाफ केस दर्ज करवाया था. उनकी शिकायत में धार्मिक भावनाओं को आहत करने और सार्वजनिक अशांति को भंग करने के मामले में शर्मा पर एफ़आईआर दर्ज की गई थी. यह एफ़आईआर 10 जून को दर्ज की गई थी।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles