Friday, September 24, 2021

 

 

 

सयुंक्त राष्ट्र ने रोहिंग्याओं को लेकर नए आकड़े किए जारी, 270000 मुस्लिम छोड़ चुके है म्यांमार

- Advertisement -
- Advertisement -

संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी ने म्यांमार से नाफ नदी पार कर चुके बांग्लादेश पहुंचे रोहिंग्या मुस्लिमों  के नए आकडे जारी किये है. इन आकड़ों के अनुसार अनुमानित 270,000 लोग पिछले दो सप्ताह में मुस्लिम छोड़ आ बांग्लादेश चुके है।

संयुक्त राष्ट्र के शरणार्थी उच्चायुक्त के प्रवक्ता विवियन टैन ने शुक्रवार को नई संख्या की पुष्टि करते हुए कहा कि 25 अगस्त के बाद से 164,000 रोहिंग्या मुस्लिमों ने बांग्लादेश का रुख किया हैं. इनमे से गुरुवार को सबसे ज्यादा संख्या में रोहिंग्या मुस्लिम बांग्लादेश पहुंचे है.

उन्होंने कहा, यह जरूरी नहीं कि पिछले 24 घंटों के दौरान नए आगमन को दर्शाया गया है, लेकिन हमने विभिन्न क्षेत्रों में अधिक लोगों की पहचान की है, जिन्हें हम पहले से नहीं जानते थे,”

टैन ने कहा, उन्होंने कहा बढ़ती संख्या बहुत खतरनाक हालत की और संकेत कर रही हैं – इसका मतलब है कि हमें अपना जवाबदेही बढ़ानी चाहिए और म्यांमार पर दबाव बनाना चाहिए.

रोहनिया विद्रोहियों ने पुलिस पदों पर हमला करने के बाद पलायन शुरू कर दिया, जिससे सेना ने “निष्कासन परिचालन” से जवाब देने के लिए मजबूर किया, ताकि सैनिकों को राखीय राज्य के गांवों में छिपाने वाले किसी भी सैनिक को जकड़ना पड़े।

इसके अलावा अंतराष्ट्रीय पत्रकारों ने हाल ही में बौद्ध बहुसंख्यक म्यांमार में गुरुवार को गांवों में जलाए हुए घरों को देखने की सूचना दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles