Sunday, December 5, 2021

मॉडल ने कराया वेस्टर्न वॉल के सामने न्यूड फोटोशूट, भड़क उठे यहूदी

- Advertisement -

बेल्जियम की एक मॉडल ने यरुशलम की पवित्र दीवार के सामने न्यूड फोटोशूट करा कर यहूदी समुदाय को भड़का दिया है। साइट के रब्बी ने घटना को “गंभीर और शोक” के रूप मे बताया।

मॉडल मरीसा पापेन ने एक छत पर धूप मे न्यूड होकर ये फोटोशूट कराया। इस फोटो के बैकग्राउंड में यरुशलम की पवित्र वेस्टर्न वॉल है। बता दें कि मरीसा सड़क के रास्ते तीन दिन के सफर के बाद इजरायल से यरुशलम पहुंची थीं।

मरीसा को पिछले साल, लक्सर में एक प्राचीन मिस्र के मंदिर में नग्न तस्वीरें लेने के बाद हिरासत में लिया गया था।  मरीसा ने अपने इस फोटोशूट को अभिव्यक्ति की आजादी करार दिया।

west

मरीसा ने कहा, ‘मैं जानती हूं कि मेरा मेलबॉक्स धमकियों और गुस्से से भर जाएगा, अपनी ऊर्जा बचा लीजिए। मैं इनको खोलकर देखने तक नहीं वाली।’ मरीसा ने बताया कि न्यूड फोटोशूट के जरिए वह धर्म और राजनीति के बंधन को तोड़ना चाहती है।

एक अन्य फोटो में मरीसा न्यूड होकर इजरायल के झंडे वाले मेटल पोल पर चढ़ती दिख रही हैं। पश्चिमी दीवार के रब्बी, शमुएल राबिनोविच ने यदीओथ अह्रोनोथ अख़बार को बताया: “यह एक शर्मनाक घटना है, गंभीर और शोकजनक, जो साइट की पवित्रता और पवित्र स्थानों पर जाने वालों की भावनाओं को अपमानित करती है।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles