Friday, September 17, 2021

 

 

 

फेसबुक पर अमेरिकी महिला सैनिक की न्यूड फोटो वायरल

- Advertisement -
- Advertisement -

सांकेतिक फोटो

अमरीका की सेना सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक गुप्त समूह की जांच कर रही है जिसने फेसबुक पर अमरिकी महिला सैनिकों की नग्न तस्वीरें प्रकाशित की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अमरीका की नौसेना के सैकड़ों सैनिक इस समूह की पहचान करने में व्यस्त है।

मारीनज़र यूनाइटेड नामक समूह ने तस्वीरों को डायरेक्ट फेसबुक पर पोस्ट किया है या तस्वीरों को गूगल ड्राइव के फ़ोल्डर में एकत्रित करके उनका लिंक दिया है।

उक्त समूह के लगभग 30 हजार सदस्य है जिनमें से कुछ ने प्रत्येक तस्वीर के नीचे टिप्पणी की है।

क्लिक करके वायरल विडियो देखें 

उक्त समूह की 2015 मे स्थापना हुई। अमरीका के मरीन कोर के पुरूष, अमरीकी नौसेना के कुछ सदस्य तथा ब्रिटिश रॉयल नेवी के कई सदस्य इस समूह की सदस्यता रखते है।

अध्ययनों से पता चला है कि इस समूह के पास मौजूदा तस्वीरें उनके मालिकों की अनुमति के बिना भेजी गई और उनमें से कुछ को बदला लेने की धमकी भी दी गई है। इसी प्रकार समूह की ओर से बहुत सी तस्वीरों पर जातिवाद और आपत्तिजनक टिप्पणियां भी की गई है।

कुछ मामलों में नग्न तस्वीरें जानकारी के साथ पोस्ट हुई है जो मालिक की सटीक पहचान में सक्षम बनाती है। जैसे नाम और उपनाम के साथ जानकारी, रैंक, सैन्य शाखा, स्थान आदि। अनुसंधानों से पता चला है कि कुछ महिलाओं के निजी ईमेलों की चोरी की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस प्रकार के कार्य करने वालों को अमरीका की सेना से निकाल दिया गया है या उन्हें दंडित किया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles