अमेरिका के नए प्रतिबंधों के जवाब में उत्तरी कोरिया ने बड़ी धमकी देते हुए कहा कि दक्षिण कोरिया और जापान पर पहले हमले में 20 लाख ज्यादा लोग मारे जायेंगे. साथ ही करीब 70 लाख लोग घायल भी होंगे.

किम जोंग उन के प्रशासन ने कहा कि ‘कोई नहीं जानता कि कब परमाणु युद्ध शुरू हो जाएगा, लेकिन यदि ऐसा होता है तो एक मिनट में जापान खत्‍म हो जाएगा.’ आशंका जताई जा रही है कि यदि ये परमाणु हमला हुआ तो दक्षिण कोरिया, जापान और प्रशांत क्षेत्र में स्थित अमेरिकी ठिकाने बर्बाद हो सकते हैं.

ऐसे में अब युद्ध के हालात को देखते हुए पूर्व राष्ट्रपति जिमी कार्टर अमेरिका प्रशासन की ओर से उत्तर कोरिया जा सकते हैं. सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एचआर मैकमास्टर से बात की है लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं दिया है.

आपको बता दे कि मेरिकी वित्त विभाग ने उत्तर कोरिया की तीन कंपनियों और सात लोगों पर नए प्रतिबंध लगाए हैं. ये प्रतिबंध उत्तर कोरिया के सैन्य सुरक्षा अधिकारी और श्रम मंत्री जोंग योंग सू, चीन के शेनयांग में उत्तर कोरिया के महावाणिज्यदूत और वियतनाम में उत्तर कोरिया के दूतावास के एक राजनयिक पर लगाए गए हैं.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अमेरिकी वित्त मंत्री स्टीवन नुचिन के हवाले से बताया, ‘आज मानवाधिकारों का दुरुपयोग कर रहे उत्तर कोरियाई सैन्य अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाए गए हैं.’

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?