उत्तरी कोरिया और अमेरिका के बीच की तनातनी अब गंभीर रूप धारण कर चुकी हैं. अमेरिकी धमकियों से झल्लाए उत्तरी कोरिया रोजाना नई धमकियाँ दे रहा हैं. जिसके चलते हालात और तनावपूर्ण होते जा रहे हैं. अब उत्तरी कोरिया ने  पूरी दुनिया को तबाह करने की धमकी दी हैं.

राष्ट्रपति किम जोंग के करीबी माने जाने वाले एलेग्जेंड्रो काओ डि बेनो ने दी है। एलेंग्जेंड्रो ने स्पेन की एक न्यूज वेबसाइट को दिये साक्षात्कार में कहा कि उत्तर कोरिया को कोई छू भी नहीं सकता. उन्होनें कहा कि अगर ऐसा होता है तो वहां के लोग बंदूकों और मिसाइलों से अपनी रक्षा करेंगे. उन्होनें कहा कि हमारे पास परमाणु बम हैं. सिर्फ तीन बमों से दुनिया खत्म हो जाएगी.

इससे पहले उत्तरी कोरिया ने कहा था कि अमरीका ने दुनिया को युद्ध की कगार पर पहुंचा दिया है ऐसे में अब परमाणु युद्ध किसी भी समय छिड़ सकता है. इसी के साथ अमेरिका को जवाब देते हुए कहा था कि उनका देश हर हफ्ते परमाणु परीक्षण करेगा और अगर अमेरिका ने उकसावे की कार्रवाई की, तो वह उस पर परमाणु हमला करने में सोचने का समय भी व्यतीत नहीं करेगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वहीँ अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा था कि उत्तर कोरिया, अमेरिका के सब्र का इम्तिहान ना ले. उन्होंने कहा, “उत्तर कोरिया के साथ कूटनीतिक संयम बरतने के दिन लद चुके हैं.

Loading...