उत्तरी कोरिया और अमेरिका के बीच की तनातनी अब गंभीर रूप धारण कर चुकी हैं. अमेरिकी धमकियों से झल्लाए उत्तरी कोरिया ने चेतावनी जारी कर कहा कि किसी भी वक्त दोनों देशों के बीच परमाणु युद्ध छिड़ सकता है.

उत्तरी कोरिया ने कहा है कि अमरीका ने दुनिया को युद्ध की कगार पर पहुंचा दिया है ऐसे में अब वह अमरीका के विरुद्ध अपनी शैली से हमला करने के लिए तैयार है. किम-इन-रियोंग ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वर्तमान समय में कोरिया प्रायःद्वीप में बहुत ही ख़तरनाक स्थिति पैदा हो चुकी है.  उन्होंने कहा कि यह स्थिति एेसी है जो पूरे विश्व की शांति को ख़तरे में डाल सकती है.

वहीँ संयुक्त राष्ट्र संघ में उत्तरी कोरिया के स्थाई प्रतिनिधि ने कहा कि अमरीका ने दुनिया को युद्ध के दहाने पर ला खड़ा किया है और एेसी स्थिति पैदा कर दी है जिसमें परमाणु युद्ध किसी भी समय छिड़ सकता है. दूसरी ओर जापान के प्रधानमंत्री शेन्ज़ो आबे ने उत्तरी कोरिया के परमाणु मामले को कूटनीति द्वारा हल किए जाने की आवश्यकता पर बल दिया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

शेन्ज़ो आबे ने कहा कि वर्तमान संवेदनशील चरण में, कूटनीति के माध्यम से क्षेत्र की शांति की सुरक्षा के लिए प्रयास किए जाएं।उन्होंने कहा कि जापान कोरिया प्रयाद्वीप में उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति का मुक़ाबला करने के लिए तैयार है.

Loading...