विश्व युद्ध को लेकर दुनियाभर में तनातनी का दौर जारी है, जहाँ एक तरफ सीरिया पर हमले को लेकर रूस अमेरिका के सामने खड़ा है वहीँ नार्थ कोरिया का कहना है की अमेरिका जैसा युद्ध चाहता है हम वैसा ही करने को तैयार है, यहाँ तक की उसने अमेरिका को परमाणु बम से हमले तक की धमकी दे डाली.

North Korea, angered by the legendary land, warning of stringent restrictions

इस वक़्त दुनिया में जो हालात बन रहे है उसे देखकर यही कहा जा सकता है की किसी भी देश कि की जरा सी चूक विश्व युद्ध छेड़ सकती है जिसका खामियाजा पूरी दुनिया को भुगतना पड़ेगा. उत्तर कोरियाई मीडिया ने अमेरिका पर परमाणु हमले की धमकी दे दी। उसका कहना है कि अमेरिका अगर और उकसाता है या हमले की कार्रवाई करता है तो उनका देश अमेरिका पर परमाणु हमला कर देगा। उत्तर कोरिया ने वाशिंगटन द्वारा कोरिया प्रायद्वीप पर की गई नौसैन्य जहाजों की तैनाती की जोरदार आलोचना की है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उसका कहना है कि वह हर समय युद्ध के लिए तैयार है। उत्तर कोरिया के आधिकारिक रोडोंग सिनमुन अखबार ने लिखा है कि उनकी सेना दुश्मन की कड़ी निगरानी कर रही है। उसके परमाणु हथियारों ने दक्षिण कोरिया व प्रशांत क्षेत्र में अमेरिकी तैनाती व अमेरिका को भी निशाने पर रखा है।

इस बीच, रूस ने भी उत्तर कोरिया समेत कई देशों को लेकर अमेरिकी विदेश नीति पर चिंता जाहिर की। रूसी विदेश मंत्रालय को चिंता है कि अमेरिका उत्तर कोरिया पर एकतरफा हमला करने का फैसला कर सकता है। इस बीच अमेरिका को इसकी जानकारी भी मिली है कि उत्तर कोरिया इसी महीने अपने छठे परमाणु परीक्षण को अंजाम दे सकता है। दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने बताया कि इस माह किम इल सुंग की जयंती समेत कई ऐसे मौके हैं जिस पर उत्तर कोरिया परमाणु परीक्षण या किसी अन्य हथियारों का परीक्षण कर सकता है।

Loading...