if-saddam-hussain-and-gaddafi-had-atom-bomb प्योंगयांग- नार्थ कोरिया और अमेरिका के रिश्ते दिन प्रतिदिन तल्ख होते जा रहे है, आज अपने संस्थापक राष्ट्रपति किम इल सुंग की 105वीं वर्षगांठ के मौके पर उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतवानी देते हुए कहा की वह क्षेत्र में उकसावे वाली कार्रवाईयों से बाज आए, नहीं तो वह परमाणु हमले के लिए तैयार है।

वर्षगाँठ के मौके पर एक भव्य परेड निकाली गयी जिसमे हथियारों के साथ साथ पनडुब्बी से प्रक्षेपित किए जा सकने वाली बैलिस्टिक मिसाइल भी शामिल थीं। इसके साथ साथ लगभग 1,000 किलोमीटर तक मार करने वाली पुक्कूकसोंग पनडुब्बी प्रक्षेपित बैलिस्टिक मिसाइल (एसएलबीएम) का प्रदर्शन भी किया गया. उत्तर कोरिया द्वारा अपनी शक्ति का प्रदर्शन ऐसे समय किया जा रहा है जब अमेरिका के साथ उसका तनाव चरम पर है और अमेरिकी विमानवाहक पोत इस क्षेत्र की तरफ बढ़ रहे हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

North Korea, angered by the legendary land, warning of stringent restrictions

उत्तर कोरिया के दूसरे सबसे बड़े शक्तिशाली अधिकारी माने जाने वाले चोई रेयोंग हेई ने कहा, “हम ईंट का जवाब पत्थर से देने के लिए तैयार हैं। जंग का जवाब जंग से देंगे। हम किसी भी परमाणु हमले का जबाव अपने तरीके के परमाणु हमले के साथ देने को तैयार हैं।”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फॉक्स बिजनेस नेटवर्क को बताया, “हम जहाजों का बेड़ा भेज रहे हैं, जो बहुत ही शक्तिशाली हैं। वह (किम जोंग-उन) गलत कर रहे हैं, एक बड़ी गलती कर रहे हैं।”

Loading...