Sunday, May 22, 2022

ट्रम्प के ‘बड़े साइज़ के परमाणु बटन’ पर उ. कोरिया बोला, “पागल कुत्ता भौंक रहा है”

- Advertisement -

trump kim 759

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच अब अगर यह कहा जाये की सब कुछ ठीक हो सकता है तो ऐसा कहना ज़रा बेईमानी होगी, जुबानी जंग अब ऐसा मोड़ ले चुकी है की किसी भी दिन जंग के असार बन सकते है. जिसका कारण है नार्थ कोरिया हालिया बयान, जो ट्रम्प के लिए अब तक ना तो किसी देश और ना ही किसी राजनेता ने दिया है.

बताते चले की नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के नेताओं के बीच जुबानी जंग पिछले पखवाड़े से जारी है लेकिन इस बार अब नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान को ‘पागल कुत्ते का भौंकना‘ करार दिया है.

वहीँ दूसरी बड़ी खबर यह आ रही है की अमेरिका चुपचाप नार्थ कोरिया से जंग की तैयारियों में जुटा हुआ है. अपने अपने परमाणु बटन के आकार को लेकर ब्यानबाज़ी में उत्तर कोरिया ने पिछले सभी बयानों का रिकॉर्ड तोड़े हुए सीधे सीधे डोनाल्ड ट्रम्प को पागल कुत्ता करार दे दिया है. मामला तब गर्म हो गया था जब किम जोंग उन ने अमेरिका को परमाणु बम की धमकी दी थी जिसके जवाब में ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा था, ‘गरीब और भुक्खड़ सरकार का कोई शख्स उन्हें यह बता दे कि मेरे पास भी एक परमाणु बटन है और यह उनके बटन से ज्यादा बड़ा और ज्यादा ताकतवर है. और मेरा बटन काम भी करता है.’

ट्रंप के इस ट्वीट पर नॉर्थ कोरिया की ओर से पहली बार प्रतिक्रिया आई है. इस प्रतिक्रिया में नॉर्थ कोरिया के सरकारी समाचारपत्र ‘रोदोंग सिनमुन’ ने मंगलवार को कहा कि यह कोरी ‘डींग’ है. नॉर्थ कोरिया ने ट्रंप के बयान को गंभीरता से नहीं लिया है.

ट्रंप की टिप्पणी और कुछ नहीं बल्कि नॉर्थ कोरिया की ताकत से डरे हुए किसी ‘पागल की मरोड़’ और ‘पागल कुत्ते के भौंकने’ जैसी है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles