संयुक्त राष्ट्र की ओर से नई पाबंदियां लगाए जाने को लेकर उत्तर कोरिया ने कहा है कि अमरीका को इसकी कीमत चुकानी होगी. उसने कहा कि कहा वह परमाणु कार्यक्रम पर किसी तरह का कोई समझौता नहीं करेगा.

इसके साथ ही उत्तर कोरिया ने साफ कर दिया है कि अमेरिका ने उसके खिलाफ सैन्य कार्रवाई की तो वह जवाब में परमाणु हमला करेगा. इसके लिए परमाणु हमले के लिए प्रशिक्षित उसकी सैन्य टुकड़ी तैयार है. उत्तर कोरिया अपनी परमाणु हथियार और मिसाइल विकास कार्यक्रम को भी नहीं रोकेगा. इस मुद्दे पर वह किसी से कोई बातचीत नहीं करेगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उत्तरी कोरिआ ने कहा कि आत्मरक्षा के लिए बनाए परमाणु हथियारों के बारे में किसी से बात नहीं की जाएगी. न ही उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियार विकास कार्यक्रम से एक भी कदम पीछे हटेगा. अमेरिका अगर यह सोचता है कि वह उत्तर कोरिया से बहुत दूर है और बीच में बड़ा समुद्र है तो वह बड़ी गलतफहमी में है. जो देश अमेरिका का साथ दे रहे हैं और उसका समर्थन कर रहे हैं, उन्हें भी उत्तर कोरिया को जवाब देना होगा.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के ताजा प्रतिबंधों की निंदा करते हुए उत्तर कोरिया ने उन्हें अपनी संप्रभुता का ¨हसक उल्लंघन बताया है. हालांकि नई पाबंदियों से उत्तर कोरिया के निर्यात राजस्व में एक तिहाई की कमी आ सकती है.

Loading...