प्रशांत महासागर में अमरीका के सैन्य अभ्यास के बाद उत्तरी कोरिया ने भी अपनी तैयारी की शुरू कर दी हैं. किम जोंग ऊन ने राजधानी प्यूंग यांग को तुरंत ख़ाली करने का आदेश जारी कर दिया है.

किम जोंग ऊन के आदेश के तहत किम जोंग ऊन राजधानी के छः लाख लोगों को तुरंत स्थानांतरित किया जा चूका हैं. ये फैसला अमेरिका की धमकी के बाद सुरक्षा के लिहाज से लिया गया हैं. वहीँ दूसरी तरफ 15 अप्रैल को उत्तरी कोरिया के संस्थापक किम ईल सूंग की 150वीं जयंती भी जोरों से मनाई जाने की खबर हैं. इसके लिए 200 से अधिक पत्रकार समारोह की कवरेज के लिए प्यूंग यांग पहुंच गए हैं. इस दिन को सूर्य दिवस का नाम दिया गया है.

याद रहे अमेरिका द्वारा कोरिया प्रायद्वीप पर की गई नौसैन्य लड़ाकू समूह की तैनाती के बाद उत्तरी कोरिया पहले ही अमेरिका को चेता चूका हैं कि वह ‘युद्ध’ के लिए तैयार है. उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा हैं कि अमेरिका ने उत्तर कोरिया पर हमला बोलने के लिए जल्दबाजी में जो कदम उठाया है, वह एक गंभीर चरण में पहुंच गया है. उन्होंने कहा, अमेरिका जैसा भी युद्ध चाह रहा हो, उत्तर कोरिया उसका जवाब देने के लिए तैयार है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, वे अब शक्तिशाली हथियारों के बल पर अपनी रक्षा करेंगे. उन्होंने कहा, यह सबूत है कि उत्तर कोरिया का अपने को परमाणु हथियारों समेत अन्य हथियारों से लैस करने का फ़ैसला सही था. ये दिखाता है कि वहां स्थिति गंभीर चरण में पहुंच चुकी हैं.

Loading...