दक्षिणी कोरिया की संयुक्त सैन्य कमान ने एक बयान जारी करके कहा है कि उत्तरी कोरिया ने शनिवार को स्थानीय समय के अनुसार सुबह साढ़े पांच बजे एक अज्ञात प्रकार का बैलिस्टिक मीज़ाइल दक्षिणी प्योंगान प्रांत से पूर्वोत्तर की ओर फ़ायर किया।

बयान में कहा गया है कि अभी यह ज्ञात नहीं है कि मीज़ाइल ने कितना फ़ासला तै किया लेकिन यह परीक्षण विफल रहा है। दक्षिणी कोरिया की सेना के बयान में कहा गया है कि वह उत्तरी कोरिया की भड़काऊ कार्यवाहियों पर नज़र रखे हुए है।

उल्लेखनीय है कि उत्तरी कोरिया ने 16 अप्रैल को भी एक मीज़ाइल परीक्षण किया था और वह भी विफल रहा था। शनिवार को उत्तरी कोरिया ने एेसी स्थिति में फिर मीज़ाइल परीक्षण किया जब उससे कुछ ही घंटे पहले अमरीकी विदेश मंत्री रेक्स टेलरसन ने संयुक्त राष्ट्र संघ से उत्तरी कोरिया पर दबाव डालने की मांग की थी।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने उत्तरी कोरिया के ताज़ा मीज़ाइल परीक्षण पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि प्योंग यांग चीनी राष्ट्रपति की बात का भी सम्मान नहीं कर रहा है जिन्होंने उससे मीज़ाइल परीक्षण रोकने का आग्रह किया था। ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद से उत्तरी कोरिया 9 मीज़ाइल परीक्षण कर चुका है। उसका कहना है कि कोरिया प्रायद्वीप में अमरीका की सैन्य उपस्थिति ने उसके लिए गंभीर ख़तरे पैदा कर दिए हैं।

Loading...