उत्तरी कोरिया के लगातर मिसाइल परीक्षणों से झलाए अमेरिका ने भी उत्तरी कोरिया को जवाब देते हुए उत्तरी कोरिया पर मिसाइल दागी है.

अमरीकी मिसाइल डिफ़ेन्स एजेंसी एमडीए के अनुसार कैलीफ़ोर्निया के एक सैनिक हवाई अड्डे से एंटीसेप्टर मिसाइल को फ़ायर किया गया जिसने प्रशांत महासारग के ऊपर एक डमी मिसाइल को ध्वस्त कर दिया जिसे मार्शल आइलैंड से फ़ायर किया गया था.

एमडीए के निदेशक वाइस एडमिरल जिम सिरिंग ने कहा कि  यह परीक्षण साबित करता है कि हमारे पास वास्तविक ख़तरे को रोकने के लिए एक योग्य और भरोसेमंद हथियार मौजूद है. इसी के साथ अमेरिका ने उत्तरी कोरिया पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी शुरू कर दी है.

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निक्की हेली ने उम्मीद जताई है कि इस हफ्ते चीन और अमेरिका इस संबंध में फैसला ले सकते हैं. हेली ने कहा, ‘हम चीन पर दबाव बनाए रखेंगे और उनके साथ काम भी करते रहेंगे और मुझे उम्मीद है कि इस हफ्ते हम इस संबंध में फैसला ले लेंगे.’

संयुक्त राष्ट्र ने भी उत्तरी कोरिया पर नए प्रतिबंध लगाने के लिए एक महीने पहले चीन से बातचीत शुरू की है. बातचीत का मकसद सुरक्षा परिषद में पेश करने के लिए प्रतिबंध के प्रस्ताव का एक मसौदा तैयार करना है लेकिन अब तक दोनों के बीच सहमति नहीं बनी है.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें