उत्तरी कोरिया ने अब अमेरिका को कोरियाई प्रायद्वीप में तैनात युद्धपोत को दी नष्ट करने की धमकी

7:00 pm Published by:-Hindi News

अमेरिका द्वारा कोरियाई प्रायद्वीप में तैनात किये गये युद्धपोत यूएसएस कार्ल विन्सन को उत्तरी कोरिया ने नष्ट करने की धमकी दी हैं. उत्तर कोरिया ने कहा है कि वह एक ही झटके में अमरीका के परमाणु शक्ति वाले विमान वाहक युद्धपोत को समुद्र में डुबा देगा.

रविवार को उत्तर कोरिया ने एलान किया कि अमरीका के परमाणु शक्ति वाले विमान वाहक युद्धपोत को एक झटके में डुबोकर वह अपनी सैन्य क्षमता साबित करने के लिए तैयार है. हालांकि ये अमेरिकी युद्धपोत कोरियाई प्रायद्वीप नहीं पहुंचा हैं.

पेंटागन के मुताबिक़, अमरीका का परमाणु शक्ति वाला विमान वाहक युद्धपोत अप्रैल के अंत तक कोरियाई प्रायद्वीप पहुंच जाएगा. वहीँ दूसरी ओर जापान का कहना है कि रविवार को उसके दो विध्वंसक पेसिफ़िक महासागर में अमरीकी बेड़े से जुड़ गए हैं.

माना जा रहा हैं कि कोरियाई प्रायद्वीप में युद्ध का ख़तरा टला नहीं है और इस इलाक़े में भड़कने वाली युद्ध की चिंगारी पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले सकती है

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें