उत्तरी कोरिया अमेरिका के आगे झुकने को तैयार नहीं हैं. हर बार अमेरिका की धमकी पर उत्तरी कोरिया पलटवार करने के साथ ही परमाणु परीक्षण कर अमेरिका को जवाब दे रहा हैं. ऐसे में दोनों देशों के बीच युद्ध की आशंका बढ़ती ही जा रही हैं. वह भी परमाणु युद्ध की.

संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया के राजनयिक किम इन रयोंग ने स्पष्ट तौर पर कहा कि  उनका देश हर हफ्ते परमाणु परीक्षण करेगा और अगर अमेरिका ने उकसावे की कार्रवाई की, तो वह उस पर परमाणु हमला करने में सोचने का समय भी व्यतीत नहीं करेगा.

इस पर अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि उत्तर कोरिया, अमेरिका के सब्र का इम्तिहान ना ले. उन्होंने कहा, “उत्तर कोरिया के साथ कूटनीतिक संयम बरतने के दिन लद चुके हैं.” उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि उत्तर कोरिया अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सब्र की परीक्षा न ले, तो बेहतर होगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वहीँ उत्तर कोरिया के उप विदेश मंत्री हैन सोंग युल ने बीबीसी से कहा, “अमेरिका अगर हमें उकसाएगा तो हम भी युद्ध के लिए तैयार हैं और हम परमाणु हमले के जरिए जवाब देंगे.” उन्होंने कहा, “हम अब और ज्यादा मिसाइल टेस्ट करेंगे। हम हर हफ्ते, हर महीने और हर साल मिसाइल टेस्ट करेंगे.”

Loading...