kim

kim

उत्तरी कोरिया ने एक बार फिर से मिसाइल परीक्षण कर अमेरिका को बड़ा झटका दिया है. उत्तरी कोरिया की ये मिसाइल परिक्षण के बाद जापान की सीमा में जाकर गिरी. बुधवार की सुबह हुए इस परीक्षण के बाद मिसाइल करीब 50 मिनट तक हवा में रही. परीक्षण की सूचना दक्षिणी कोरिया के चीफ़ आफ़ आर्मी स्टाफ़ ने दी है.

जापान के अधिकारियों ने घोषणा की है कि मिसाइल 50 मिनट तक हवा में रही. ध्यान रहे उत्तरी कोरिया का ये परीक्षण हाल ही में अमेरिका के नए प्रतिबंधो के बाद हुआ है. दक्षिणी कोरिया की समाचार एजेंसी का युनहाप का कहना है कि दक्षिणी कोरिया और अमरीका के अधिकारी इस इस परीक्षण के बारे में विचार कर रहे हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस बारें में अमरीकी युद्ध मंत्री जेम्स मैटिस ने कहा कि इस बार उत्तरी कोरिया ने जो मिसाइल फ़ायर किया है वह अब तक फ़ायर किए गए मिसाइलो में सबसे अधिक ऊंचाई तक पहुंचा और यह सारी दुनिया के लिए ख़तरा है.

इसके अलावा अमरीका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा कि अमरीका अब भी यह समझता है कि उत्तरी कोरिया के परमाणु मामले को कूटनैतिक प्रयासों से हल किया जा सकता है.

टिलरसन ने कहा कि विश्व समुदाय को चाहिए कि उत्तरी कोरिया के ख़िलाफ़ प्रतिबंध लगाने से आगे बढ़कर भी कोई क़दम उठाए. अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने कहा कि हम इस परीक्षण का नोटिस लें.

Loading...