Tuesday, December 7, 2021

सयुंक्त राष्ट्र के प्रतिबंधो के जवाब में उत्तरी कोरिया ने जापान पर दागी मिसाइल

- Advertisement -

उत्तरी कोरिया ने एक बार फिर मिसाइल परीक्षण कर दुनिया को हिला के रख दिया है. कोरिया ने जिस मिसाइल का परीक्षण किया वह इंटरकांटिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल है. जिसे जापान के उपर से दागा गया है.

उत्तरी जापान के द्वीप होकाइडो के ऊपर से गुजरी इस मिसाइल के परीक्षण के बाद जापान में अलर्ट घोषित किया गया है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर बाहर जाने के लिए कहा गया है. इस बीच संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आपातकालीन बैठक बुलाई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को फायर कि गई मिसाइल उत्तरी जापान में ‘जापान के प्रशांत महासागर की तरफ 07:06 बजे (2206 जीएमटी) के आसपास’ होक्काइडो के ऊपर से गुजरी,  यह होक्काइडो से लगभग 2000 किलोमीटर पूर्व में था.

north-korea

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि मिसाइल लगभग 3,700 किलोमीटर का सफर तय किया और वह 770 किलोमीटर के अधिकतम ऊंचाई तक गई जो  पिछले डिवाइस की तुलना में अधिक ऊंचाई तक पहुंचा. रक्षा मंत्रालय के मुताबिक ये मिसाइल प्योंगयांग के नजदीक के एयरपोर्ट से फायर की गई थी.

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. हालांकि जापान ने अभी तक मिसाइल दागने का आदेश नहीं दिया है. हालांकि उत्तर अमेरिकी एयरोस्पेस डिफेंस कमांड (एनओएआरएडी) का कहना है कि इस बैलिस्टिक मिसाइल ने उनके लिए कोई खतरा नहीं है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles