लगातार एक के बाद एक मिसाइल परीक्षण और दूसरी और अमेरिकी प्रतिबंधों की मार झेलते हुए आखिर उत्तरी कोरिया ने अमेरिका को झुकाया ही दिया है. अमेरिका ने कहा कि वह उत्तर कोरिया में सत्ता परिवर्तन नहीं चाहता है.

अमरीकी विदेश मंत्री रैक्स टिलरसन ने कहा कि उनका देश उत्तर कोरिया के साथ बातचीत करना चाहता है. विदेश मंत्री ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘हमने उत्तर कोरिया को लेकर अपने रुख की पुन: पुष्टि की है, कि हम क्या कर रहे हैं, हम शासन में बदलाव नहीं चाहते, हम शासन का पतन नहीं चाहते, हम प्रायद्वीप का त्वरित पुन: एकीकरण नहीं चाहते, हम उस हिस्से में अपनी सेना को तैनात करने के लिए कोई वजह नहीं तलाश रहे.’’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अमरीकी विदेश मंत्री ने कहा कि हम आपके दुश्मन नहीं हैं, हम आपके लिए ख़तरा नहीं हैं, लेकिन आप अभूतपूर्व तरीके से हमारे लिए ख़तरा दिख रहे हैं और हमें इस पर कार्रवाई करनी होगी.

लरसन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एक ऐसा समय आएगा जब उत्तर कोरिया यह समझेगा कि अमेरिका उनके भविष्य को लेकर उनके साथ वार्ता करना चाहता है जो उन्हें वह सुरक्षा प्रदान करेगी जो वह चाहते हैं और उन्हें भविष्य में आर्थिक समृद्धि भी देगी.

Loading...