1752636

तुर्की ने लापता पत्रकार जमाल खशोगी मामले से जुड़े ‘किसी भी तरह का ऑडियो टेप’ को अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ या किसी अन्य अमेरिकी अधिकारी को देने से इंकार किया है।

तुर्की के विदेश मंत्री मौलूद जावेश उगलू ने बताया, “ सवाल ही नहीं उठता है कि तुर्की ने किसी भी तरह का ऑडियो टेप पोम्पिओ या किसी अन्य अमेरिकी अधिकारी को दिया है।’ अमेरिका के विदेश मंत्री पोम्पिओ के साथ अंकारा में बैठक करने के दो दिन बाद तुर्की के विदेश मंत्री का यह बयान सामने आया है।

बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि तुर्की के पास एक ऑडियो रिकॉर्डिंग है जिससे यह साबित होता है कि खशोगी की कथित ह’त्या सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास में की गई है और हत्या से पहले उन्हें प्रताड़ित किया गया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

एबीसी न्यूज ने तुर्की के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से खबर दी थी कि पोम्पिओ ने तुर्की दौरे के दौरान ऑडियो को सुना है। पोम्पिओ ने इस रिपोर्ट से इंकार किया है। लातीन अमेरिका की यात्रा के दौरान पोम्पिओ ने संवाददाताओं से कहा, “ मैंने कोई टेप नहीं देखा और न ही कोई टेप सुना।’

अनादोलु समाचार एजेंसी की एक खबर में तुर्की के विदेश मंत्री मौलूद जावेश उगलू ने कहा, ‘‘ जांच के परिणाम को हम पूरी दुनिया के साथ साझा करेंगे। हमारे लिए यह सवाल ही नहीं है कि हम यह या कोई और जानकारी साझा करें।’ वहीं एक अधिकारी ने एसोसिएटेड प्रेस को शुक्रवार को बताया कि पुलिस ने यह पता लगाया है कि सऊदी वाणिज्य दूतावास की दो गाड़ियां दूतावास से उस दिन बाहर निकली हैं और गायब हो गई हैं, जिस दिन खशोगी दूतावास गए थे।

अधिकारी ने बताया कि इनमें से एक वाहन इस्तांबुल के बाहर ‘बेलग्रेड फॉरेस्ट’ गया था जबकि दूसरी गाड़ी यालोवा गई। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि पुलिस ने इन क्षेत्रों की जांच की है या नहीं।

Loading...