Monday, December 6, 2021

हज और उमरा के लिए कतर के नागरिकों पर नहीं कोई रोक: सऊदी हज मिनिस्ट्री

- Advertisement -

क़तर संकट के बीच सऊदी अरब के हज मंत्रालय ने साफ़ कर दिया कि हज और उमराह के लिए क़तर के नागरिकों पर कोई पाबंदी नहीं है. हज मंत्रालय की और से बयान जारी कर कहा गया कि हज और उमराह के लिए आने वाले क़तर के नागरिकों का सऊदी अरब में स्वागत है.

मंत्रालय ने कहा कि क़तर संकट के बावजूद क़तरी नागरिक किसी भी समय आ सकते है और इबादत कर सकते है. ध्यान रहे क़तर संकट के शुरुआत में क़तर ने दावा किया था कि उसके नागरिकों को उमराह करने से रोका गया. हालांकि सऊदी अरब ने इन आरोपों को ख़ारिज किया था.

मंत्रालय की और से कहा गया कि क़तरी नागरिक उमराह के लिए क़तर एयरवेज के अलावा किसी भी फ्लाइट से सऊदी अरब आ सकते है. साथ ही क़तर और क़तर में रह रहे प्रवासी नागरिक हज परमिट द्वारा दोहा द्वारा चुने गए किसी भी एअरपोर्ट से सऊदी में प्रवेश कर सकते हैं.

हालंकि मंत्रालय ने ये भी स्पष्ट किया कि वर्तमान हज सीजन के दौरान केवल वे जेद्दा में किंग अब्दुल अजीज इंटरनेशनल एयरपोर्ट और मदीना में राजकुमार मोहम्मद बिन अब्दुल अजीज हवाई अड्डे के माध्यम से ही प्रवेश कर सकते हैं. मंत्रालय ने कहा, इस वर्ष उमरह तीर्थयात्रियों के लिए वीसा की कुल संख्या रिकॉर्ड 6.75 मिलियन तक पहुंच गई है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles