अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी आर्म्स इंडस्ट्री को आश्वासन देते हुए कहा है कि अमरीकी शस्त्र उद्योग को बिल्कुल ही चिंतित नहीं होना चाहिए क्योंकि वाइट हाउस में उनका समर्थक मौजूद है।

डोनाल्ड ट्रम्प ने The American Society of Arms Collectors की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा है कि वाइट हाउस में आपका समर्थक मौजूद है अतः आप निश्चित रहिए।

डोनाल्ड टंप ने कहा कि अमरीका में हथियारों के मालिकों के अधिकारों को अनदेखा नहीं किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्षों के दौरान हथियार मालिकों के अधिकारों का हनन किया गया है किंतु मैं अब एसा नहीं होने दूंगा।  अमरीकी राष्ट्रपति ने कहा कि हथियार मालिकों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए उन्होंने कई योजनाएं बनाई हैं ताकि उनके अधिकारों का हनन न हो सके।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बताया जाता है कि राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रम्प को अमरीकी हथियार कंपनियों के मालिकों का भरपूर समर्थन प्राप्त रहा है।  एक रिपोर्ट के अनुसार हथियार कंपनियों ने डोनाल्ड ट्रम्प को वाइट हाउस तक पहुंचवाने के लिए 36 मिलयन डालर से अधिक की राशि ख़र्च की थी।  ज्ञात रहे कि अमरीका में पिछले 24 घण्टों के दौरान गोलीबारी की 55 घटनाएं हुई हैं जिनमें 15 लोग मारे गए और 32 घायल हो गए।

उल्लेखनीय है कि अमरीका में गोलीबारी की घटना में प्रतिवर्ष हज़ारों लोग मारे जाते हैं।  डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के समय से अबतक अमरीका में गोलीबारी की लगभग 19557 घटनाएं घटी हैं।  इन घटनाओं में 4797 लोग मारे गए और 9433 अन्य घायल हो गए।

Loading...