सऊदी अरब के स्वास्थ्य प्रवक्ता, मोहम्मद अल-अब्द अल-अली ने गुरुवार को कहा कि हज के दौरान तीर्थयात्रियों के बीच अब तक कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है।

उन्होंने मक्का में अपने दैनिक हज ब्रीफिंग के दौरान कहा, “यह आश्वस्त है … कि कोरोनोवायरस या सार्वजनिक स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाले किसी भी अन्य बीमारियों के मामलों की रिपोर्ट सामने नहीं आई है।”

अली ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से तैयार हैं और आने वाली किसी भी समस्या का जवाब देने के लिए हाई अलर्ट पर हैं। गहन देखभाल के लिए 272, आइसोलेशन के लिए 331, और आपातकालीन विभागों में 200 से अधिक सहित 1,456 अस्पताल के बेड उपलब्ध हैं।

उन्होने बताया कि गुरुवार को स्वास्थ्य कर्मचारियों की फील्ड टीमें माउंट अराफात पर थी। क्योंकि इस दौरान हाजी भी माउंट अराफात पर चढ़ गए और फिर मुजदलिफा चले गए। आवश्यक उपचार प्रदान करने के अलावा, उन्होंने निवारक उपायों और सावधानियों के लिए समर्थन की पेशकश की, जो कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू की गई हैं।

आंतरिक मंत्रालय के सुरक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल तलाल अल-शल्हौ ने कहा कि हाजियों को उनके अनुष्ठान करने के लिए माउंट अराफात में सुरक्षित रूप से ले जाया गया, और फिर मुजदलिफा के लिए। उन्होंने कहा, उन्होंने कई अनधिकृत व्यक्तियों को पवित्र स्थलों तक पहुंचने से रोका है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन