Monday, October 25, 2021

 

 

 

इमरान खान का बेतुका आरोप – कराची हमले के पीछे बताया भारत का हाथ

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान के कराची में स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार को हुए आतंकी हमले को लेकर मंगलवार को पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत का हाथ बताया है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को देश की संसद में भारत पर उसे अस्थिर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘बड़ी प्लानिंग से हिंदुस्तान ने पाकिस्तान की अस्थिर करने का प्लान बनाया था। वे बहुत सारा असलहा लेकर आए थे, इनका सिर्फ एक एम था स्टॉक एक्सचेंज में हॉस्टेज करके, मुंबई में की तरह बहुत बड़ी दहशतगर्दी हुई थी।’

इमरान ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि हमले के पीछे भारत है। उन्होंने कहा, ‘दो महीने से मेरे कैबिनेट को पता था, मैंने अपने मंत्रियों से कहा था। हमारी एजेंसियां हाई अलर्ट पर थीं।’ इससे पहले कुरैशी ने स्थानीय मीडिया से कहा था कि उन्होंने पहले ही इस बात की चेतावनी दी थी कि भारत पाकिस्तान में अपने ‘स्लीपर सेल’ ऐक्टिवेट कर रहा है।

कुरैशी ने आरोप लगाया कि हमले की जिम्मेदारी लेने की बात करने वाली बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (BLA) का संबंध भारत से है। उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर को खोले जाने का जिक्र करते हुए कहा कि पाकिस्तान शांति की बात करता है और भारत का जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का सच दुनिया के सामने आ रहा है।

बयान जारी कर मंत्रालय ने कहा है, ‘पाकिस्तान के विपरीत कराची सहित दुनिया के किसी भी हिस्से में उग्रवाद की आलोचना करने में भारत नहीं झिझकता। कराची में हुए उग्रवादी हमले को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री की बेतुकी टिप्पणियों को खारिज करता है। पाकिस्तान अपनी घरेलू समस्याओं का आरोप भारत पर नहीं लगा सकता।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles