fedr

मंगलवार को स्ट्रासबर्ग में यूरोपीय संसद के सत्र को संबोधित करते हुए फ़ेडरीका मोग्रीनी ने कहा कि यूरोपीय संघ का कोई भी देश अपना दूतावास बैतुल मुक़द्दस स्थानान्तरित नहीं करेगा. और इस शहर को इस्राईल की राजधानी के रूप में मान्यता नहीं देगा.

मोग्रीनी ने कहा कि बैतुल मुक़द्दस के बारे में यूरोपीय संघ का स्पष्ट और ठोस पक्ष यही है कि कोई भी यूरोपीय देश अपना दूतावास बैतुल मुक़द्दस नहीं ले जाएगा. उन्होंने कहा कि मैंने इस्राईली प्रधानमंत्री नेतनयाहू से भी कहा दिया है कि उनके बहुत से विचारों से हम सहमत नहीं है.

इसी बीच बढ़ते विरोध को ध्यान में रखते हुए अमरीका ने कहा है कि अमरीकी दूतावास बैतुल मुक़द्दस स्थानान्तरित करने की उसे कोई जल्दी नहीं है.

अमरीकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथेर नाएर्ट ने कहा कि दूतावास स्थानान्तरित करने में तीन साल का समय लगेगा. प्रवक्ता ने कहा कि दूतावास के स्थानान्तरण के बजट को कांग्रेस से पास करवाने तथा सुरक्षा मामलों की समीक्षा के लिए अभी समय की ज़रूरत है.

हालांकि मुस्लिम देशों ने स्पष्ट कर दिया कि जब तक जेरुसलम पर अमरीका अपना फ़ैसला वापस नहीं ले लेता उस समय तक विरोध जारी रहेगा.

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें