ir

ir

रविवार को म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान को खूले मंच से धमकाते हुए कहा था कि वह इजरायल के सब्र की परीक्षा न ले. इस मामले में अब ईरान ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

ईरान की हित संरक्षक परिषद के सचिव मोहसिन रेज़ाई ने इजराइल को चेतावनी देते हुए कहा कि अमरीका और इस्राईल, अभी ईरान को पहचान नहीं पाए हैं. अगर जरा सी भी मूर्खतापूर्ण हरकत की गई तो इजराइल को मिट्ठी में मिला कर रख देंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे नेतन्याहू ने कार्यक्रम में अपन हाथ में ड्रोन का एक टुकड़ा लिए हुए दावा किया था कि ये ड्रोन का टुकड़ा ईरान का है. जो 10 फरवरी को सीरिया की सीमा से इजराइल की हवाई सीमा में आ गया था. जिसे हमारी सेना ने हवा में ही ध्वस्त कर दिया. इसलिए ईरान के लिए अच्छा होगा कि वह हमारे इम्तिहान न लें. क्योंकि इसका रिजल्ट आपके सामने है.

मोहसिन रेज़ाई ने सीरिया के एंटी एयर मिसाइल सिस्टम द्वारा इजराइल के एफ़-16 युद्धक विमान को मार गिराए जाने के संबन्ध में कहा कि इससे पता चलता है कि सीरिया की सेना पूर्ण रूप से आत्मनिर्भर हो चुकी है जबकि इजराइल कमज़ोर होता जा रहा है.

वहीँ ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जावद जारिफ ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि नेतन्याहू की प्रस्तुति “एक कार्टूनिश सर्कस है, जो प्रतिक्रिया का हकदार नहीं है”.

Loading...