Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

अमेरिका ‘पाक’ को नहीं मानता आतंकी देश, टेरर स्टेट घोषित करने की मांग को समर्थन देने से किया इंकार

- Advertisement -
- Advertisement -

obama-modi-in-us_650x400_51459476100

उडी हमलें के बाद प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने के लिए अंतराष्ट्रीय स्तर पर उठाई गई मांग को अमेरिका ने झटका दे दिया हैं. अमेरिका ने कहा कि अमेरिका पाकिस्तान को ‘आतंकी देश’ घोषित करने की मांग का समर्थन नहीं करता हैं.

शुक्रवार को अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जॉन किर्बी से पूछा गया कि क्या सरकार कांग्रेस में एक विधेयक और एक ऑनलाइन याचिका का समर्थन करेगी, जो कहती है कि अमेरिका को पाकिस्तान को ‘आतंकी देश’ घोषित करना चाहिए तो उन्होंने कहा, ‘मैंने खासतौर पर ऐसे किसी विधेयक के बारे में कुछ नहीं देखा है और निश्चित तौर पर हम (समर्थन) नहीं करते.

कश्मीर को लेकर किर्बी ने कहा,  ‘कश्मीर के मुद्दे पर, हमारा रुख नहीं बदला है. हम चाहते हैं कि कश्मीर के मुद्दे पर दोनों पक्षों के बीच काम हो. निश्चित तौर पर हम चाहते हैं कि मौजूदा तनाव कम हो और वार्ता हो. दोनों देशों के बीच के इन मुद्दों को सुलझाने के लिए अर्थपूर्ण द्विपक्षीय वार्ताएं हों.

उन्होंने आगे कहा, ‘उन दोनों (देशों) के बीच अब भी मतभेद हैं. जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि हम चाहते हैं कि वे इन मतभेदों पर काम करें. हमारे भी कई देशों के साथ मतभेद हैं और हम उन्हें सुलझाने की दिशा में काम करना जारी रखते हैं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles