Friday, June 25, 2021

 

 

 

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख से बोला पाक – फिलिस्तीन में इजरायल की कार्रवाई संघर्ष नहीं नरसंहार बोले

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान के एक शीर्ष मंत्री ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंतोनियो गुतारेस से फ़िलिस्तीन के ख़िलाफ़ इस्राइली आक्रमण को “संघर्ष” के बजाय “नरसंहार” कहकर संबोधित करने का आग्रह किया। क्योंकि इस्राइली के युद्धक विमान घेराबंदी वाले गाज़ा में नागरिक और आवासीय स्थलों पर बमबारी कर रहे है।

शिरीन मजारी ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, “माननीय एसजी [संयुक्त राष्ट्र महासचिव] के साथ, यह कोई संघर्ष नहीं है, बल्कि एक कब्जे वाली शक्ति द्वारा नरसंहार है और संयुक्त राष्ट्र को फिलिस्तीनी लोगों को इजरायल के राज्य आतंकवाद से बचाने के लिए अपनी जिम्मेदारी को लागू करने की जरूरत है।”

वह संयुक्त राष्ट्र प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस के ट्वीट का जवाब दे रही थीं, जिसमें गाजा और इज़राइल में “डी-एस्केलेशन” और “शत्रुता की समाप्ति” का आह्वान किया गया था। गुटेरेस ने लिखा, “यह संघर्ष पूरे क्षेत्र में कट्टरता और उग्रवाद को ही बढ़ा सकता है।”

उन्होने कहा, “संयुक्त राष्ट्र चार्टर के Ch(arter) VII को याद रखें!” मजारी ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद को शांति के लिए किसी भी खतरे, या आक्रामकता के कार्य के अस्तित्व को निर्धारित करने और अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा बहाल करने के लिए सैन्य और गैर-सैन्य कार्रवाई करने की अनुमति देने वाले दस्तावेज़ के खंड का जिक्र करते हुए जोड़ा।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार,गाजा पर इजरायल के हमलों में शनिवार तड़के 10 और फिलिस्तीनियों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या 139 हो गई, साथ ही 950 घायल हो गए। कब्जे वाले पूर्वी यरुशलम के शेख जर्राह पड़ोस और अल अक्सा मस्जिद में रमजान के मुस्लिम पवित्र महीने के बाद से तनाव बहुत अधिक चल रहा है, क्योंकि इजरायली सेना और बसने वालों ने फिलिस्तीनियों पर हमला किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles