Monday, June 14, 2021

 

 

 

इजरायल समर्थक पोस्ट के बाद कुवैत ने चेक राजदूत को तलब किया, मांगी माफी

- Advertisement -
- Advertisement -

कुवैत ने सोमवार को खाड़ी देश में चेक गणराज्य के राजदूत को इजरायल के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर देश भर में हुई ऑनलाइन आलोचना के बाद तलब किया।

मार्टिन ड्वोरक ने अपने व्यक्तिगत इंस्टाग्राम अकाउंट पर इजरायल के झंडे के साथ खुद की एक तस्वीर अपलोड की, साथ ही एक बयान भी दिया जिसमें कहा गया था: “मैं इजरायल के साथ खड़ा हूं।” सोमवार को, उन्होंने पोस्ट को हटा दिया और माफी का एक पत्र जारी किया जिसमें कहा गया कि उन्हे “बेहद पछतावा” है।

कुवैत के विदेश मंत्रालय – जिसका इज़राइल के साथ कोई आधिकारिक संबंध नहीं है – ने कहा कि उसने उस दिन की शुरुआत में राजदूत को “उनके कार्यों की पूर्ण अस्वीकृति” व्यक्त करने के लिए बुलाया जो उनकी राजनयिक स्थिति की प्रकृति के खिलाफ जाते हैं।

एक बयान में कहा गया कि मंत्रालय ने अपने व्यक्तिगत इंस्टाग्राम अकाउंट पर ड्वोरक बयानबाजी को “स्पष्ट रूप से खारिज और दृढ़ता से अस्वीकार” किया है।

ड्वोरक ने दूतावास के ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किए गए पत्र में कहा कि “यह मेरे कई करीबी कुवैती और मुस्लिम दोस्तों की भावनाओं के प्रति मेरे लिए बेहद असंवेदनशील था, और मैं उनसे, साथ ही सभी कुवैतियों और फिलिस्तीनियों से माफी मांगना चाहता हूं, और किसी और के लिए जो इससे दुखी महसूस करता है।”

हजारों कुवैती निवासियों ने अपना असंतोष व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, कुछ लोगों ने ड्वोरक के प्रस्थान के लिए हैशटैग #FreePalestine के साथ आह्वान किया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles