शुक्रवार को कुवैत की और से उन सभी मीडिया रिपोर्ट को ख़ारिज किया गया जिसमे कहा गया था कि कुवैत ने सीरिया, इराक, इरान, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के नागरिकों पर कुवैत में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया हैं. कुवैत के विदेश मंत्रालय की और से कहा गया कि इस तरह की सभी ख़बरें कोरी अफवाह हैं. सभी देश के नागरिक कुवैत में अपने पुरे अधिकारों का उपयोग करते हुए रह रहे हैं.

कौंसुलर मामलों में विदेशमंत्री के सहायक सामी अल अहमद ने कुवैत न्यूज़ एजेंसी से कहा कि जिन देशों का उल्लेख किया गया हैं उनके नागरिक बड़े पैमाने पर कुवैत में रहते हैं और वे कुवैत के बड़े समुदायों में से एक हैं जो बिना किसी रोकटोक के अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मीडिया में जिन देशों के बारें में अफवाह फैलाई गई हैं वहां के नागरिक रोजाना प्रत्यक्ष वाणिज्यिक उड़ानों से नियमित रूप से कुवैत आ रहे हैं. उन्होंने आगे बताया कि कुवैत के इन देशों के उद्योग जगत से और वाणिज्यिक सबंध हैं.  इसी के साथ अल अहमद ने कहा कि कुवैत के संप्रभु राष्ट्र हैं और वीजा देने के लिए स्वतंत्र हैं. कुवैत राष्ट्रीयता या धर्म के नाम पर आतंकवाद को नहीं जोड़ता हैं.

गौरतलब रहें कि भारतीय मीडिया में खबर चलाई गई थी कि अमेरिका की तरह कुवैत ने भी पांच इस्लामिक देशों के नागरिकों पर कुवैत में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें