Monday, June 14, 2021

 

 

 

इस्राइल-फिलिस्तीन जंग में कूदेगा ईरान, लड़ाई में हमास के समर्थन का वादा किया

- Advertisement -
- Advertisement -

ईरान ने फिलिस्तीनी हमास आंदोलन को गाजा संघर्ष में इजरायल के खिलाफ लड़ाई में अपना समर्थन देने का वादा किया है।

ईरानी स्टेट मीडिया ने बताया कि हमास नेता इस्माइल हनीयेह के साथ टेलीफोन पर बातचीत में, ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के अल-कुद्स ब्रिगेड के कमांडर जनरल इस्माइल कानी ने शनिवार को हमास को अपना पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया।

अल-आलम समाचार चैनल के अनुसार, हनीयेह ने अपने समर्थन के लिए ईरान को धन्यवाद दिया और कहा कि इज़राइल के खिलाफ लड़ाई सिर्फ हमास की नहीं बल्कि पूरे इस्लामी दुनिया की है। इस्लामवादी हमास को यूरोपीय संघ द्वारा एक आतंकवादी संगठन के रूप में वर्गीकृत किया गया है, और गाजा पट्टी पर उसका नियंत्रण है। फ़िलिस्तीनी कई दिनों से वहाँ से इसराइल पर रॉकेट दाग रहे हैं।

इससे पहले, ईरानी विदेश मंत्री ने वियना में सरकार द्वारा अपनी इमारतों पर इजरायल का झंडा फहराए जाने के बाद शनिवार को होने वाली ऑस्ट्रिया की यात्रा को फिलिस्तीन के समर्थन में रद्द कर दिया। बैठक का मुख्य विषय ईरान के साथ 2015 के परमाणु समझौते को नवीनीकृत करने के लिए वियना में चल रही बातचीत रही होगी।

ईरान इजरायल को अपना कट्टर दुश्मन मानता है और इजरायल विरोधी प्रतिरोध समूहों का समर्थन करता है, जिसमें गाजा में हमास और इस्लामिक जिहाद और दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह मिलिशिया शामिल हैं। पूरे ईरानी नेतृत्व ने इस सप्ताह फिलिस्तीनियों के खिलाफ “इज़राइल के क्रूर और क्रूर अपराधों” की कड़ी निंदा की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles