Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

दिल्ली हिं’सा पर इंडोनेशिया ने भारत से मुसलमानों की सुरक्षा करने को कहा

- Advertisement -
- Advertisement -

जकार्ता: इंडोनेशिया ने भारत में मुसलमानों के खिलाफ हमलों की निंदा की है, उन्हें “अमानवीय” और “धार्मिक मूल्यों के खिलाफ” करार दिया।

इंडोनेशिया के धार्मिक मामलों के मंत्री फचरुल रज़ी ने भारत से अपनी अल्पसंख्यक आबादी की रक्षा करने और विश्वास में अंतर के बारे में मानवीय मूल्यों को नुकसान न पहुंचाने का आग्रह किया। रजी ने शुक्रवार को जारी एक प्रेस बयान में कहा, “दंगे अमानवीय और धार्मिक मूल्यों के विपरीत थे।”

उन्होंने भारत और इंडोनेशिया दोनों में धार्मिक नेताओं से संयम बरतने और इस मुद्दे पर उकसावे से बचने के लिए कहा।रज़ी ने कहा, “उम्मीद है कि भारत में स्थिति जल्द से जल्द सामान्य हो जाएगी।”

अपने देश में भारतीयों के खिलाफ हिंसा के डर से, रज़ी ने भारत में “मुसलमानों के खिलाफ” हमलों का फायदा उठाने को लेकर उपद्रवियों को चेतावनी दी। दुनिया के सबसे अधिक मुस्लिम बहुल देश इंडोनेशिया में भी 1.69% हिंदू आबादी है, जो कुल 250 मिलियन इंडोनेशियाई लोगों में से लगभग चार मिलियन है।

3.8 मिलियन जनसंख्या वाले बाली के पश्चिमी प्रांत में 83.46% हिंदू आबादी है। रज़ी ने उल्लेख किया कि इंडोनेशिया में धर्म के नाम पर हिंसा की अनुमति नहीं दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles