Sunday, October 24, 2021

 

 

 

बेल्जियम में कुरान जलाने की साजिश रच रहा पांच डेनिश कार्यकर्ता गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

बेल्जियम में मुसलमानों को भड़काने के लिए कुरान जलाने की साजिश रच रहे पांच डेनिश कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद उन्हे देश से बाहर भेजने का आदेश दिया गया है।

अधिकारियों ने गुरुवार को कहा, गिरफ्तार किए गए लोग “स्ट्रम कर्स” या “हार्ड लाइन” के सदस्य हैं। इस समूह का नेतृत्व डेनमार्क के इस्लाम विरोधी और आव्रजन विरोधी आतंकवादी रमसुस पालुदन करता है। पलुदन को पड़ोसी फ्रांस में गिरफ्तार किया गया था और उसे भी निष्कासित कर दिया गया था।

स्ट्रैम कर्स को स्कैंडिनेविया में उकसाने के कृत्यों के लिए जाना जाता है और बेल्जियम के अधिकारियों का मानना ​​है कि समूह ने एक बड़ी मोरक्को की आबादी वाले ब्रुसेल्स जिले मोलेनबीक में जलाने वाले कुरान की योजना बनाई है।

शरण और प्रवास के लिए बेल्जियम के राज्य सचिव सैमी महदी और खुद इराकी शरणार्थी के बेटे ने पांचों गिरफ्तारियों का स्वागत किया। उनके कार्यालय ने कहा, “उन्हें जल्दी से जल्दी देश छोड़ने का आदेश दिया गया, जो उन्होंने किया।”

एक बयान जारी कर कहा गया कि ये लोग बेल्जियम में सार्वजनिक व्यवस्था के लिए एक गंभीर खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक अन्य व्यक्ति को हाल ही में फ्रांस में उसी कारण से गिरफ्तार किया गया था ।

हाल ही में अगस्त में, दक्षिणी स्वीडन में झड़प के दौरान दूर-दराज के लोगों ने कुरान को जला दिया। जिसके बाद पुलिस पर हमला करके निवासियों ने विरोध किया और कई अधिकारियों को चोट लगी। डेनमार्क में रहने वाले पालुदन के शुरू में प्रदर्शन में शामिल होने की उम्मीद थी, लेकिन स्वीडिश अधिकारियों ने उन्हें देश में प्रवेश करने से रोक दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles