mhm

mhm

फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इजरायल के अवैध निर्माण को रोकने और उसके निपटारे की मांग करते हुए दुनिया भर से फिलिस्तीन को उसकी अपनी पहचान देने का आग्रह किया है.

गुरुवार को ग्रीस की राजधानी एथेंस में आयोजित यूरोपीय संघ-अरब शिखर सम्मेलन में अब्बास ने सभी देशों से फिलिस्तीन की पहचान देने और इजरायल को अवैध रूप से निर्माण रोकने के लिए मजबूर करने पर जोर दिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

अब्बास ने कहा: “इजरायल दो राज्यों के समाधान से हटने और उसके अवैध निपटान निर्माण के साथ एक फिलीस्तीनी राज्य को रोकने के लिए पर्यास कर रहा है.”

इस दौरान उन्होंने पूर्व जेरुसलम में अपनी राजधानी के साथ एक राज्य की स्थापना के लिए “फिलिस्तीनी लोगों के अधिकार” को रेखांकित किया.  ध्यान रहे 1967 में अरब-इजरायल युद्ध के दौरान इस्राइल ने  ईस्ट जेरुसलम समेत वेस्ट बैंक पर कब्जा कर लिया था.

इसके बाद उसने 19 80 में पूरे शहर को कब्जा ले लेकर इसे यहूदी राज्य की “अविभाजित और अनन्त राजधानी” के रूप में दावा पेश किया. हालांकि उसके इस  कदम को अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा कभी मान्यता नहीं मिली.

अंतर्राष्ट्रीय कानून वेस्ट बैंक और पूर्वी यरूशलेम को “कब्जे वाले क्षेत्रों” के रूप में देखता है और सभी यहूदी निर्माण को अवैध मानता है.