Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

इस्राइली हमलों में 170 फ़िलिस्तीनी पत्रकार हुए घायल, लेकिन दुनिया खामोश

- Advertisement -
- Advertisement -

फिलिस्तीनी पत्रकार सिंडिकेट (पीजेएस) के अनुसार, गाजा पट्टी पर इजरायल के सैन्य हमले के दौरान कम से कम 170 फिलिस्तीनी पत्रकार घायल हो गए और 33 मीडिया संगठनों को बमबारी के जरिये निशाना बनाया गया।

पीजेएस के अध्यक्ष नासिर अबू बक्र ने शनिवार को अनादोलु एजेंसी को बताया, “गाजा पर इजरायली हमले के दौरान 33 मीडिया संगठनों के कार्यालय नष्ट कर दिए गए।” उन्होंने कहा कि फिलिस्तीनी क्षेत्र पर इजरायल के हमलों के दौरान 70 पत्रकार भी घायल हुए थे।

अबू बक्र ने कहा, “वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में इस्राइली हमलों के दौरान लगभग 100 अन्य पत्रकार घायल हो गए।” पीजेएस ने शुक्रवार को कहा कि गाजा पट्टी में अपने घर पर इजरायली हवाई हमले में फिलीस्तीनी पत्रकार युसेफ अबू हुसैन मारे गए।

अबू बक्र ने कहा, “पीजेएस, अंतरराष्ट्रीय पत्रकारों के सहयोग से, पत्रकारों के खिलाफ इजरायल के अपराधों के बारे में एक फाइल तैयार कर रहा है, जिसे अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय में पेश किया जाएगा।”

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 10 मई से गाजा पट्टी पर इजरायल के हमलों में 69 बच्चों और 40 महिलाओं सहित कम से कम 279 फिलिस्तीनी मारे गए, और 1,910 अन्य घायल हो गए। गाजा पट्टी से फिलीस्तीनी रॉकेट फायरिंग में 12 इस्राइली भी मारे गए।

इज़राइली हमले के दौरान, एसोसिएटेड प्रेस और अलजज़ीरा टीवी सहित दर्जनों विदेशी मीडिया कार्यालयों वाले कई ऊंची इमारतों को नष्ट कर दिया गया था। वर्षों में सबसे भीषण लड़ाई को शुक्रवार को मिस्र की ओर से किए गए संघर्ष विराम के तहत रोक दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles