न्यूजीलैंड के खेलमंत्री ने जताई उम्मीद – ”बांग्लादेशी खिलाड़ी वापस जरूर लौटेंगे”

7:26 pm Published by:-Hindi News

बीते शुक्रवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए आतंकी हमले में बांग्लादेश की क्रिकेट टीम बाल-बाल बच गई थी। इस हमले के फ़ोरन बाद बांग्लादेशी खिलाड़ी सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेले बिना स्वदेश लौट गए थे। ऐसे में अब न्यूजीलैंड के खेलमंत्री उम्मीद जताई है कि बांग्लादेशी खिलाड़ी वापस लौटेंगे।

न्यूजीलैंड के खेल मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने कहा, “किसी एक व्यक्ति की दिखाई हिंसा और नफरत, लंबे समय से न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच बनी दोस्ती और संबंधों को नहीं तोड़ सकती। मुझे उम्मीद है कि खिलाड़ी और फैंस न्यूजीलैंड लौटने में सुरक्षित महसूस करेंगे और मुझे पता है कि वो अच्छी तरह जानते हैं कि यहां उनका खुले दिल से स्वागत किया जाएगा।”

खेल मंत्री ने आगे कहा, “अंधेरे समय में भी उम्मीद की किरण ढूंढी जा सकती है। एक बार फिर क्रिकेट और खेल हमारे देश को एक करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।”

दूसरी और हमले में अपने साथियों के साथ बाल बाल बचे बांग्लादेश के आल राउंडर मेहदी हसन मिराज ने शुक्रवार को निकाह कर जिंदगी की दूसरी पारी शुरू की। मिराज के पिता जलाल हुसैन ने कहा कि 21 साल के इस खिलाड़ी ने लंबे समय से मंगेतर राबिया अख्तर प्रीति से उनके घर पर विवाह किया जहां दोनों के परिवार उपस्थित थे। दोनों के बीच छह वर्षों से रिश्ता था।

क्राइस्टचर्च में अल नूर मस्जिद में जब 15 मार्च को गोलीबारी शुरू हुई थी तब बांग्लादेश के खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ मस्जिद से 50 गज की दूरी पर ही थे। इसमें पांच बांग्लादेशी सहित कुल 50 लोगों की मौत हो गयी थी।

Loading...