देश में बढ़ते कट्टरतावादी दक्षिणपंथी धड़े के ख़तरे के चलते ब्रिटेन के सुरक्षा मंत्री बेन वैलेस ने कहा है कि न्यूज़ीलैंड में मस्जिदों में हुए आतंकी हमलों की तरह ब्रिटेन में भी कोई घटना हो सकती है।

सुरक्षा मंत्री ने कहा कि इस बात की प्रबल संभावना है कि ब्रिटैन में फ़ार राइटिस्ट धड़े की ओर स न्यूज़ीलैंड जैसा कोई हमला अंजाम दिया जाए। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन ने दक्षिणपंथी धड़े की ओर से बढ़ रहे ख़तरों पर नज़र रखी हुई है। ब्रिटिश मंत्री ने कहा कि यह हमला सोशल मीडिया कंपनियों को एक चेतावनी होना चाहिए और उन्हें क्षमा मांगनी चाहिए कि उन्होंने हिंसा और क़त्ल को लाइव दिखाया और फैलाया।

Loading...

ब्रिटिश मंत्री ने कहा कि हम इस बारे में स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि टेक्नालोजी की कंपनियों को आतंकवादियों संबंधी सामग्री तत्काल हटानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार हर प्रकार के आतंकवाद और चरमपंथ को पूरी गंभीरता से ले रही है और इससे निपटने के लिए आतंकवाद निरोधक रणनीति बनाई है।

आतंकवाद और चरमपंथ के ख़िलाफ़ सरकार की ओर से की जाने वाली कार्यवाहियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार के आतंकवाद को पनपने का मौक़ा नहीं दिया जा सकता। उन्होंने कहा कि जहां भी ख़तरा जन्म लेगा वहां सरकार और संस्थाओं की ओर से प्रत्यक्ष रूप से कार्यवाही की जाएगी।

वालेस ने कहा कि सरकार “बहुत सारे संसाधन” का इस्तेमाल कर रही है, दूर-दराज़ गतिविधियों में शामिल लोगों पर नज़र रखने और कट्टरपंथ के खिलाफ रोकथाम कार्यक्रम में भी शामिल हैं।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें